Gangubai Kathiawadi Movie Download Full HD 1080p

Gangubai Kathiawadi Movie Review In Hindi : आज हम बात करने जा रहे बहु चर्चित Film Gangubai Kathiawadi की, जो इस साल की सबसे बड़ी फिल्मो से एक बड़ा नाम है. आख़िरकार ये Movie सिनेमाघरों (Theatres) में आज यानि 25 फरवरी (February) को Release हो चुकी है. आज हम आपको बताएँगे की ये Movie कैसी है. Full Review…

Gangubai Kathiawadi Movie Download Full HD 1080p

 

Film – Gangubai Kathiawadi
Release Date – 25 February 2022
Runtime – 2h 40m
Genres – Biography, Drama, Crime
Director – Sanjay Leela Bhansali 
Stars – Alia Bhatt, Ajay Devgn, Vijay Raaz
Writers – Sanjay Leela Bhansali, Prakhash Kapadia,  Utkarshini Vashishtha,
IMDb Rating – 7.0/10

Gangubai Kathiawadi Movie Review :

बात करे इस Movie की तो ये फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है गंगुबाई काठियावाड़ी फिल्म एक किताब “माफिया क़्वीन इन मुंबई” पर बनाई गयी है जो दर्शको को काफी ज्यादा पसंद आरही है. एकी छोटे परिवार की लड़की के प्यार और सपने उसे अपनों से दूर कर एक ऐसे दलदल में ले जाते है जहा से उनका निकला नामुमकिन था. काफी मुश्किलों का सामना कर एक लड़की गंगा से कैसे गंगुबाई बनी ये कहानी सीधे दिल को छुती है. Story में काफी दम है और इसे और भी अच्छा बनाये है इस Movie में काम करने वाले सभी कलाकारों ने. सभी Actors ने अपना काम बखूबी निभाया है और अपने किरदार को इस फिल्म में जिया है.

New South Movie – Bheemla Movie Download In Hindi

फिल्म में आपको अजय देवग (Ajay Devgn), अलिया भट्ट (Alia Bhatt), विजय राज़ (Vijay Raaz) जैसे बड़े कलाकार देखने के लिए मिलंगे. फिल्म आपको पल बहार के लिए भी बोर नहीं करेगी. शुरू से लेकर आखिरी तक कई उतार चढाव आएंगे जिसे देखने में आपकी दिल्चस्बी काफी बड़ेगी. Film के Director भी कोई मामूली नहीं है इस फिल्म को बनाया है संजय लीला भंसाली ने जो पहले की काफी बड़ी बड़ी हिट फिल्मे बॉलीवुड को दे चुके है.

Gangubai Kathiawadi Movie Cast And Crow

Alia Bhatt – Gangubai Kathiwadi

Ajay Devgn –  Karim Lala

Abhinay Raj Singh

Vijay Raaz

Indira Tiwari

Emraan Hashmi

Shantanu Maheshwari

Jim Sarbh

Seena Bhargava

ऐसे और भी कई बड़े नाम है जो इस Movie Gangubai Kathiwadi में आपको देखने के लिए मिलने वाले है. जिनकी अदाकारी सच में हर किसी का दिल जीत ले ऐसा काम आपको इस फिल्म में देखने के लिए मिलने वाला है. कई नए चहरे भी जिन्होंने अपना काम बखूबी निभाया है.

New South Movie – Valimai Movie Download In Hindi

Gangubai Kathiawadi Movie Story 

गंगुबाई एक 16 साल की लड़की थी जिसका पूरा नाम गंगा हरजीवन दास था. और ये गुजरात के कठियावाड़ी नाम से प्रसिद्ध छोटी सी जगह काठियावाड़ की रहने वाली थी. परिवार के लोग गंगा यानि गंगुबाई को घर में सबसे ज्यादा प्यार और पसंद करते थे. गंगा को उसके परिवार के सभी सदस्य खूब पढ़ना लिखाना चाहते थे. और गंगा के परिवार के लोग काफी इजतदार घराने से से थे. लेकिन गंगा के कुछ अलग ही बड़े सपने थे और वो अपने सपनो को पूरा करना चाहती थी. गंगा का सिर्फ एक ही सपना था की वो बॉलीवुड की दुनिया पर राज करे और एक बड़ी हीरोइन बने.

Also Read – How To Update Google Chrome Browser

एक दिन गंगा के घर उसके पिता के पास एक लड़का काम करने आता है. लेक का नाम रमणीक है जो पहले मुंबई में कुछ समय रहा था. जा ये बात गंगा को पता चली तो वो खुसी से नाचने लगी. गंगा को रमणीक के जरिये मुंबई जो उस समय बाम्बे के नाम से जाना जाता था वहा उसे जाना था और ये गंगा के लिए एक सुनहरा मौका था जो उसे वहां लेकर जा सकता था और इस मौके को छोड़ना नहीं चाहती थी. गंगा रमणीक से दोस्ती करती है और इनकी दोस्ती कुछ दिनों बाद प्यार में बदल जाती है. गंगा और रमणीक कुछ दिनों बाद भाग कर शादी कर लेते है. और गंगा अपना सब कुछ लेकर रमणीक के साथ घर छोड़ कर चली जाती है.

गंगा और रमणीक भाग कर मुंबई पहुच जाते है कुछ दिनों तक साथ में रहते है. फिर रमणीक गंगा को बोलता है की में हम दोनों के रहने की व्यवस्ता करता हु इतने हम मेरी मासी के घर उनके पास रहो. अब यहाँ गंगा रमणीक की बात मान कर मौसी से साथ टेक्सी में बैठ कर चली जाती है. लेकिन गंगा को यह बात पता तक नहीं होती है के उसके पति रमणीक ने उसे मात्र 1000 रूपये में बेच दिया है.

मौसी गंगा को लेकर कमाठीपुरा लेकर पहुच जाती है. जो बाम्बे का सबसे ज्यादा मशहुर सबसे ज्यादा बड़ा रेड लाइट एरिया है. लेकिन गंगा इस बात से पूरी तरह बेखबर थी. लेकिन फिर उसे धीरे धीरे सब समझ आता है लेकिन तब बहुत देर हो चुकी होती है. वो इस दलदल में बुरी तरह फस चुकी होती है. सब कुछ पता चलने के बाद गंगा बहुत रोटी है और जोर जोर से चिलाती है और अपने आप को कोसती है. लेकिन फिर आखिरकार गंगा ने इसे ही अपनी जिन्दगी समझ कर इस नरक भरी जिन्दगी से समझौता कर ही लेती है. क्योकि गंगा को आची तरह समझ आचुका था की अब वो इस दलदल से बाहर नहीं निकल सकती है और न ही कभी गुजरात काठियावाड़ जा सकती है.

Also Read – Yeh Kaali Kaali Ankhein Websereis Download

गंगा ने फिर भी सोचा की अगर में घर गयी तो मेरे परिवार की जो इज्जत है वो मिटटी में मिल जाएगी और परिवार के लोग उसे कभी भी नहीं अपनाएंगे. इस बेज्जती के डर से वो इस दलदल में ही रहना स्वीकार कर लेती है और जाने की जिद छोड़ देती है और यही जिन्दगी गुजारने का समझौता कर लेती है. और वही कमाठीपुरा के वैश्यालय में रहना शुरू कर देती है और यहाँ से शुरू होती गंगा के गंगुबाई काठियावाड़ी बनने की कहानी.

अब गंगा गंगुबाई बन चुकी है और इसके चर्चे दूर दूर और बड़े से लेकर छोटे सभी लोगो तक पहुच चुके है. कोई भी यक्ति अगर कमाठीपुरा आयेगा और जायेगा तो पहले गंगुबाई से मिलेगा.  कमाठीपुरा में एक दिन शौकत खान नाम का व्यक्ति आता है और उसके आने के बाद वह सीधा गंगुगाई से मिलने पहुचता है और गंगा को बुरी तरह रोड पर घसीटता है और चला जाता है और यही दूसरी बार भी होता है. जो लोग गंगुबाई को बचाने की कोशिश करते है उसे पठान धक्का मार कर अलग कर देता. दूसरी बार जब गंगुबाई के साथ पठान ने ऐसा किया तो उसकी हालत काफी ख़राब हो गयी और उसे अस्पताल में भर्ती करना पड़ा.

इतना सब कुछ होने के बाद गंगुबाई ने ठान लिया की पठान को सजा दी जाये. अपने मुक्बरो से गंगुबाई पठान के बारे में सब कुछ पता कर लेती है. पता चले पर मालूम होता है की वो बाम्बे के सबसे बड़े डॉन करीम  लाला के लिए काम करता है. फिर गंगुबाई करीम  लाला के घर जाती है और आपबीती सब बात सुनती है. वही करीम लाला उसे सुरक्षा का पूरा दिलासा देता है. फिर गंगू करीम लाला के हाथ पर राखी स्वरूप एक धागा बांध कर उसे अपना भाई बना लेती है. इस तरह वो बाम्बे के सबसे बड़े डॉन को अपना भाई बना लेती है.

Also Read – YouTube से पैसे कैसे कमाए यहाँ जाने.

तीसरी बार फिर से पठान गंगुबाई के पास जाता लेकिन बार वो करीम लाला को साथ लेकर आता है. करीम, पठान को बहुत बुरी तरह पीटना शुरू कर देता है. पठान को अदमरा करने के बाद वो करीम लाला सभी कमाटीपुरा वालो के सामने तेज आवाज में कहता है की गंगुबाई मेरी बहन है. और सभी को धमकी देता है की अगर किसी ने गंगू को हाथ लगया तो वो काफी बचेगा नहीं.

करीम लाला हाथ सर पर होने से गंगुबाई की एक अलग ही धाक जम गयी कमाठीपुरा में. अब गंगुबाई जिस घर में रहती थी उस घर का चुनाव हुआ. ये वह चुनाव था जिसे जितने के बाद कमाठीपुरा रेड लाइन एरिया की हर उस लड़की की मालकिन बना जा सकता था. चुनाव था घर वाली पद का घरवाली वो होती थी जिसके पास 40 से 50 कमरे हुआ करते थे और वो उन्हें मेनेज किया करते थे. लेकिन बड़े घरवाली वो होती थी जो पूरी बिल्डिंग पर राज करती थी. तो सबसे पहले गंगुबाई ने इस बड़े पद को हासिल किया और आस पास के सभी इलाको में गंगुबाई का राज पाठ चलने लगा. और यहाँ गंगू कोठेवाली से सीधे गंगुबाई काठियावाड़ीबन गयी और इसी नाम से जानी पहचानी लगी. गंगूबाई की मर्जी के बिना कमाठीपुरा में कोई भी लड़की को वैश्यालय में नहीं रखा जा सकता था. जो इस दलदल को छोड़ कर जाना चाहती थी उसे गंगुबाई कभी मना नहीं करती थी. खुशी खुशी उसे जाने की मंजूरी दे देती थी.

गंगुबाई मन और दिल की काफी साफ थी वो उन लडकियों के हक़ के लिए लड़ाई करती थी जिन्हें इस दलदल में जबरदस्ती धकेला गया था. देश में वेश्यावृति को वैध बनाने जैसे मुद्दों पर अपनी बात रखी और उस समय के प्रधानमंत्री से मिलकर अपनी बात कही. और ये पूरी फिल्म इसी कहानी पर बनाई गयी है. की एक लड़की कहा से कहा पहुच जाती है और उसे कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.   

Gangubai Kathiawadi Movie Download Full HD 1080p


Source – Filmiindia.com

Disclaimer

https://yttech.in does not aim to promote or condone piracy in any way. Piracy is an act of crime and is considered a serious offense under the Copyright Act of 1957. This page aims to inform the general public about piracy and encourage them to be safe from such acts. We further request you not to encourage or engage in piracy in any form. We are repeatedly explaining to you that downloading movies and live streaming from piracy websites can create problems for you. That is why we always strongly advise you to stay away from piracy websites.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp Dark Mode Enable करे और जाने डार्क मोड उपयोग न करने के नुकसान खुद की Instagram Reel Video डाउनलोड करे म्यूजिक के साथ.